न्यू इंग्लैंड पैट्रियट्स की आधिकारिक वेबसाइट

फिर से खेलना
रीप्ले: पैट्रियट्स अनफ़िल्टर्ड मंगल जून 07 | 12:00 पूर्वाह्न - 11:30 पूर्वाह्न

चीयरलीडिंग डायरेक्टर ट्रेसी सोर्मंती के निधन की घोषणा से दुखी देशभक्त

न्यू इंग्लैंड पैट्रियट्स आज यह जानने के बाद शोक में हैं कि टीम के लंबे समय तक चीयरलीडिंग निदेशक ट्रेसी सोर्मंती का निधन हो गया।

फॉक्सबोरो, मास। - न्यू इंग्लैंड पैट्रियट्स आज यह जानने के बाद शोक में हैं कि टीम के लंबे समय तक चीयरलीडिंग निदेशक ट्रेसी सोर्मंती का शुक्रवार, 4 दिसंबर को मल्टीपल मायलोमा के साथ तीन साल की लड़ाई के बाद निधन हो गया। केवल 58 वर्ष की सोरमंती, पैट्रियट्स संगठन के साथ सेवा के 32वें सत्र में थीं।

पैट्रियट्स के चेयरमैन और सीईओ रॉबर्ट क्राफ्ट ने कहा, "आज हम अपने परिवार के एक प्रिय सदस्य के खोने का शोक मना रहे हैं।" "टीम खरीदने के बाद ट्रेसी सोर्मंती मेरे पहले कर्मचारियों में से एक थीं, और लगभग तीन दशकों के बाद, मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि उनके काम के लिए समर्पित कोई और नहीं था और उनके द्वारा प्रशिक्षित लोगों के बारे में दयालु और दयालु थे। सभी महान कोचों की तरह, वह अपनी तैयारी में सावधानी बरती और अपने दस्ते से सर्वश्रेष्ठ लाया। हमारे पास एनएफएल के इतिहास के कुछ महानतम कोचों के होने का सौभाग्य है, लेकिन ट्रेसी जैसी गरिमा और अनुग्रह के साथ किसी ने भी ऐसा नहीं किया। उसने मेरी पूरी कमाई की। जिस तरह से उसकी टीमों ने हमेशा प्रदर्शन किया, उसके लिए सम्मान और प्रशंसा, न केवल किनारे पर, बल्कि अधिक महत्वपूर्ण रूप से हमारे न्यू इंग्लैंड समुदायों में पैट्रियट्स सद्भावना राजदूत के रूप में और कई पैट्रियट्स यूएसओ सैन्य दौरों पर उन्होंने दुनिया भर में समन्वय किया। वह वास्तव में इस संगठन से प्यार करती थी और हम उसे प्यार करता था। उसकी उपस्थिति बहुत याद आएगी, लेकिन उसे कभी नहीं भुलाया जाएगा।"

रोड आइलैंड के मूल निवासी सोरमंती पहली बार 1983 में पैट्रियट्स चीयरलीडर के रूप में संगठन में शामिल हुए थे। वह 1983-84 से पैट्रियट्स चीयरलीडिंग दस्ते की सदस्य थीं और 1991-93 से फिर से, 1993 प्रो बाउल में पैट्रियट्स का प्रतिनिधित्व करके अपने चीयरलीडिंग करियर का समापन किया। 1994 में क्राफ्ट द्वारा टीम खरीदने के तुरंत बाद, उन्होंने सोरमंती को चीयरलीडिंग निदेशक नामित किया।

पिछले 27 सीज़न में, सोर्मंती के दस्तों ने 10 सुपर बाउल्स में प्रदर्शन किया है, 30 से अधिक देशों का दौरा किया है और सैन्य दौरों पर दो दर्जन विदेशी परिचालन ठिकानों का दौरा किया है, और हजारों सामुदायिक प्रदर्शन किए हैं। जैसे-जैसे पैट्रियट्स की ऑन-फील्ड सफलताएँ वर्षों में कई गुना बढ़ीं, वैसे ही पैट्रियट्स चीअरलीडर्स कार्यक्रम में भी दिलचस्पी बढ़ी। सोर्मंती ने एक गहन "बूटकैंप" ऑडिशन प्रक्रिया विकसित की - जिसमें नृत्य से लेकर सार्वजनिक बोलने तक, फुटबॉल और पैट्रियट्स इतिहास के नियमों पर परीक्षा तक सब कुछ शामिल था - और सालाना सैकड़ों संभावित चीयरलीडर्स को आकर्षित किया। उन्होंने पैट्रियट्स जूनियर चीयरलीडर्स प्रोग्राम और डाना-फ़ार्बर कैंसर इंस्टीट्यूट के साथ एक साझेदारी भी बनाई, जिसने उनके द्वारा होस्ट किए गए क्लीनिकों के माध्यम से कैंसर अनुसंधान के लिए $400,000 से अधिक जुटाए।

निर्देशक के रूप में, सोर्मंती ने पैट्रियट्स चीयरलीडर्स कार्यक्रम को अपने मूल मूल्यों के माध्यम से आकार दिया: प्रतिबद्धता, समर्पण, जवाबदेही, जिम्मेदारी और एक सकारात्मक दृष्टिकोण। उनके कार्यकाल को सबसे ऊपर समुदाय के प्रति उनकी प्रतिबद्धता से परिभाषित किया गया था। उसने एक कार्यक्रम विकसित किया जिसने आने वाली चीयरलीडर्स को सिखाया कि संगठन के लिए सद्भावना राजदूत कैसे बनें और नृत्य और जयकार कौशल में उत्कृष्टता के रूप में सामुदायिक सेवा और जुड़ाव पर उतना ही जोर दिया।

पिछले तीन वर्षों से भीषण कैंसर के उपचार का सामना करने के बावजूद, सोरमंती जिलेट स्टेडियम में दैनिक उपस्थिति बनाए रखता है। वह शायद ही कभी किसी खेल या अभ्यास से चूकती थी और खेल के दिन अपने दस्ते को प्रदर्शन करते देखकर बहुत गर्व महसूस करती थी। हालाँकि, उसे सबसे बड़ी खुशी इस बात से मिली कि उसकी चीयरलीडर्स मैदान से अपने लक्ष्यों को पूरा करती हैं, और उसे न केवल नर्तकियों, बल्कि डॉक्टरों, शिक्षकों, उद्यमियों और लोक सेवकों के दस्तों को इकट्ठा करने पर बहुत गर्व हुआ।

2019 में, जब उनसे पूछा गया कि उन्हें क्या उम्मीद है कि उनकी विरासत क्या होगी, तो उन्होंने टिप्पणी की: "कि मैंने इस टीम में शामिल महिलाओं और पुरुषों के जीवन में बदलाव किया है ... और उन्होंने कुछ मूल्यवान जीवन सबक सीखा है क्योंकि एक कोच जो उनके जीवन में था।"

सोर्मंती अपने पीछे अपने लंबे समय के साथी, डेनिस एम. ब्रोलिन, उसकी बहन, टेरी फोर्ड, भाई, टिमोथी मैडेन, पांच भतीजियों और एक भतीजे, और सैकड़ों पूर्व पैट्रियट्स चीयरलीडर्स को छोड़ गई है, जो उसे एक कोच से कहीं अधिक प्यार करने लगे। अंतिम संस्कार की व्यवस्था थॉमस और वाल्टर क्विन फ्यूनरल होम द्वारा की जाएगी। फूलों के एवज में सोरमंती ने अनुरोध किया है कि उनकी स्मृति में एमएसपीसीए-एंजेल एनिमल केयर एंड एडॉप्शन सेंटर को दान दिया जाए।

संबंधित सामग्री

विज्ञापन देना
विज्ञापन देना

ट्रेंडिंग वीडियो

विज्ञापन देना

अगर तुमसे रह गया तो

द्वारा प्रस्तुत
विज्ञापन देना