न्यू इंग्लैंड पैट्रियट्स की आधिकारिक वेबसाइट

फिर से खेलना
रीप्ले: पैट्रियट्स अनफ़िल्टर्ड शुक्र जून 10 - 12:00 पूर्वाह्न | सोम जून 13 - 11:57 अपराह्न

ब्राज़ीलियाई पैट्रियट्स चीयरलीडर लारा ने हाल ही में कुछ पैट्रियट्स जयकार फैलाने के लिए ब्राज़ील का दौरा किया

भले ही मैं Cruzeiro Esporte Clube का चीयरलीडिंग डायरेक्टर था और हमेशा पैट्रियट्स से प्यार करता था, मैंने कभी भी पैट्रियट्स चीयरलीडर बनने का सपना नहीं देखा था। लेकिन 2017 में, जब पैट्रियट्स ने फाल्कन्स को सुपर बाउल में हराया, एक अच्छे दोस्त ने मुझे मैसेज किया और कहा, "पैट्रियट्स चीयरलीडिंग दस्ते में एक चीज़ याद आ रही थी ... आप!"

देशभक्त चीयरलीडर लारा।

भले ही मैं Cruzeiro Esporte Clube का चीयरलीडिंग डायरेक्टर था और हमेशा पैट्रियट्स से प्यार करता था, मैंने कभी भी पैट्रियट्स चीयरलीडर बनने का सपना नहीं देखा था। लेकिन 2017 में, जब पैट्रियट्स ने फाल्कन्स को सुपर बाउल में हराया, एक अच्छे दोस्त ने मुझे मैसेज किया और कहा, "पैट्रियट्स चीयरलीडिंग दस्ते में एक चीज़ याद आ रही थी ... आप!"

उनके संदेश ने मेरे सोचने के तरीके को बदल दिया। मैंने चीयरलीडिंग के पैट्रियट्स निदेशक, ट्रेसी सोर्मंती को ईमेल किया, सबसे पहले यह देखने के लिए कि मैं उनसे कैसे सीख सकता हूं कि क्रूज़ेरो में हमारी प्रक्रिया को कैसे बेहतर बनाया जाए। तभी मुझे पता चला कि मेरा दोस्त सही कह रहा था। ट्रेसी ने मुझे वापस ईमेल किया और मुझे न्यू इंग्लैंड आने और पैट्रियट्स के लिए प्रयास करने के लिए आमंत्रित किया। 2019 में, अपनी माँ और सौतेले पिता के सहयोग से, मैं अपनी बेटी के साथ एक पैट्रियट्स चीयरलीडर बनने की उम्मीद में एक विमान पर चढ़ा।

उस साल टीम नहीं बनाने और पिछले साल COVID ने मुझे रोकने के बाद, मेरा सपना 2021 में सच हो गया।

इस सितंबर में, मैंने अपने प्रबंधक, जेन सुलिवन को यह पूछने के लिए ईमेल किया कि क्या मैं दिसंबर में ब्राज़ील में अपने परिवार से मिलने जा सकता हूँ क्योंकि हमारे पास 26 तारीख तक कोई खेल नहीं था। मैंने यह भी उल्लेख किया है कि मैं पैट्रियट्स ब्राज़ील एजेंसी के साथ कुछ करने को तैयार हूँ यदि वे मुझे चाहते हैं। न केवल जेन ने हाँ कहा, उसने मेरी पूरी यात्रा को व्यवस्थित करने में मेरी मदद करने के लिए सभी को शामिल किया। मैं सचमुच आँसू में था। ऑडिशन प्रक्रिया से गुजरने के बाद ब्राजील वापस जाने, हार न मानने और देशभक्त चीयरलीडर बनने की भावना भारी थी!

27 नवंबर को, इमानुएली (मेरी बेटी) और मैं उठा, नाश्ता किया और हमारे COVID परीक्षण किए। फिर हम आखिरी मिनट में खरीदारी करने गए। जैसे ही मैंने अपने सूटकेस को अपनी पैट्रियट्स वर्दी के साथ पैक किया, मैं यह सोचने में मदद नहीं कर सका कि इस यात्रा का मेरे लिए क्या मतलब है। यह मेरा पहली बार बेलो होरिज़ोंटे शहर होगा, जिस शहर में मैं संयुक्त राज्य अमेरिका जाने से पहले रहता था। मैं ब्राजील में न्यू इंग्लैंड पैट्रियट्स का भी प्रतिनिधित्व करूंगा। यह एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी थी और मुझे अपने धोखेबाज़ वर्ष के दौरान अवसर दिए जाने के लिए सम्मानित किया गया।

टेनेसी टाइटन्स के खिलाफ हमारे खेल के बाद (हम जीत गए!), मैं चीयर बिल्डिंग में गया और अपने साथियों के साथ खबर साझा की। वे मेरे लिए उतने ही उत्साहित थे जितने मैं! जब हम 30 नवंबर को बेलो होरिज़ोंटे पहुँचते हैं, तो मेरा पूरा परिवार पैट्रियट्स गियर में हमारा इंतज़ार कर रहा था। क्या दृश्य है! हम एक पारिवारिक सभा के लिए अपने चचेरे भाई के घर गए थे।

कोरिंथियंस नियोक्विमिका एरिना में सीबीएफए अध्यक्ष क्रिस काजीवारा के साथ लारा।

अगले दिन मैंने अपनी पहली उपस्थिति के लिए उड़ान भरी: साओ पाउलो में ब्राजीलियाई फुटबॉल परिसंघ। साओ पाउलो में सीबीएफए के अध्यक्ष क्रिस काजीवारा ने मेरा स्वागत किया। हमने नियोक्विमिका एरिना का दौरा किया, जहां स्पोर्ट क्लब कोरिंथियंस पॉलिस्ता खेलता है। लंच ब्रेक के बाद कोरिंथियंस ऑडिटोरियम में मीडिया प्रेजेंटेशन था। यह तब हुआ जब मुझे वास्तव में लगा कि ब्राजील में देशभक्तों को कितना प्यार किया जाता है। मुझे देखकर हर कोई बेहद दयालु और खुश था। मैं उनके लिए बनाए गए बैनर, तैयारी और सभी विवरणों से चकित था। सभागार में प्रवेश करते ही मेरे नाम की घोषणा सुनते ही मेरा दिल दौड़ गया। जैसा कि मैंने देश के प्रसिद्ध पत्रकारों द्वारा भेजे गए वीडियो प्रश्न और हमारे प्रशंसकों के सबसे प्यारे संदेशों को देखा, मैंने जवाब देने पर रोने की कोशिश नहीं की। मैं अपनी यात्रा, सीबीसीडी के रूप में अपने काम और राष्ट्रीय चीयरलीडिंग टीम के अध्यक्ष, अपने परिवार और अपने सपने को साकार करने के बारे में बात करने में सक्षम था।

लेकिन मेरा दिन खत्म नहीं हुआ था। मीडिया प्रस्तुति को छोड़ने के बाद, मैं क्राफ्ट फैमिली कॉम्प्लेक्स में वर्ल्ड फ्लैग चैंपियनशिप के लिए अपनी राष्ट्रीय ध्वज फ़ुटबॉल टीमों को इज़राइल भेजने के लिए हवाई अड्डे की ओर गया। वे मुझे देखने के लिए बहुत उत्साहित थे लेकिन जैसा कि मैंने उन्हें समझाया, सम्मान मेरा था!

2 दिसंबर, 2021 को मैं साओ पाउलो शहर से दो घंटे की दूरी पर हमारे ब्राज़ीलियाई फैन क्लब, पैट्रियटस में जाने के लिए सड़क पर था। वहां, मैं फेलिप से मिलता हूं जो मुझे देखने के लिए आंसू बहा रहा था। उन्हें विश्वास ही नहीं हो रहा था कि पैट्रियट्स में से किसी ने वहां जाने के लिए पूरे रास्ते यात्रा की है। उन्होंने मुझे सभी देशभक्तों की यादगार चीजें दिखाईं, जिन्हें क्लब ने वर्षों से इकट्ठा किया है। देशभक्तों के लिए उनके जुनून को देखकर दिल खुश हो गया। देशभक्तों का प्रतिनिधित्व करने में सक्षम होने के कारण एक और स्मृति थी जो मेरे पास हमेशा रहेगी।

हवाई अड्डे पर लारा राष्ट्रीय ध्वज फुटबॉल एथलीटों को विश्व चैंपियनशिप के लिए इज़राइल भेज रही है।

3 दिसंबर को, मुझे माइनिराओ स्टेडियम के लॉकर रूम में पहली एनएफएल जर्सी पेश करने का सम्मान मिला। यह मेरे लिए सबसे खास उपस्थिति थी क्योंकि माइनिराव स्टेडियम वह जगह है जहां मैंने अपने पेशेवर चीयरलीडिंग करियर की शुरुआत की थी और वह स्टेडियम जहां मेरे परिवार का नाम है: मैगलहोस। जिस लॉकर रूम में जर्सी टांग दी जाएगी, वह वह जगह है जहां स्टेडियम के दौरे पर जाने वाले हर व्यक्ति को देखने और तस्वीरें लेने का मौका मिलता है।

लारा और ब्राज़ील फ़ुटेबोल अमेरिकनो के सीईओ - ब्रूनो गुइलहर्मे।

जैसे ही मैं अपने परिवार के साथ जर्सी लेकर आया, मैं अपने आंसू नहीं रोक सका। बस इस बारे में सोच रहा था कि कैसे वे हमेशा अच्छे और बुरे समय के लिए मेरे साथ रहे हैं .. यह सबसे अच्छा उपहार था जिसकी मैं कभी उम्मीद कर सकता था।

लारा का परिवार माइनिराव स्टेडियम लॉकर रूम में।

5 दिसंबर को, मैं मिनस गेरैस में नोवा सेराना चला गया। यह दिन बहुत खास था क्योंकि मुझे शहर के फ़ेवेला इलाके में एक विकासशील फ़्लैग फ़ुटबॉल कार्यक्रम देखने का मौका मिला। उपस्थिति का सबसे यादगार हिस्सा तब था जब लड़कियों में से एक ने मेरे पोम पोम्स को पकड़ लिया और मैदान से भाग गई, जबकि अन्य बच्चों ने फ़्लैग फ़ुटबॉल खेलना सीखा। उसका नाम मेल था और वह तुरंत टीम की चीयरलीडर बन गई। मैं सोच रहा था कि मेल मेरी यात्रा का अनुसरण करने वाला अगला ब्राज़ीलियाई चीयरलीडर हो सकता है!

लारा और नोवा सेराना फ्लैग फुटबॉल डेवलपमेंट प्रोग्राम के बच्चे।

6 दिसंबर को मैं क्रुज़ेइरो गया था। क्रुज़ेइरो चीयरलीडर के रूप में अपने पिछले अभ्यास स्थान में जाने से अच्छी यादें वापस आईं और मुझे याद दिलाया कि मैंने पेशेवर चीयरलीडिंग की दुनिया में अपना पहला कदम कहाँ उठाया था। ब्राजील में पहली निजी स्वामित्व वाली सॉकर टीम बनने के लिए क्रूज़ेरो का नेतृत्व करने वाले अध्यक्ष और निदेशकों के साथ बैठक ने मुझे टीम के इतिहास का हिस्सा बनने पर गर्व किया। मेरे दौरे के कुछ दिनों बाद टीम की वेबसाइट पर अपना इतिहास साझा करना कुछ ऐसा था जिसे मैं हमेशा अपने दिल के बहुत करीब रखूंगा। सर्जियो सैंटोस रोड्रिग्स को पैट्रियट्स जर्सी भेंट करने के बाद, मैं एक बार फिर माइनिराओ स्टेडियम के लिए रवाना हुआ। पैट्रियट्स ब्रासिल हर गेम से पहले पैट्रियट्स ब्रासिल इंस्टाग्राम अकाउंट से प्री गेम लाइव रखता है। इस लाइव के दौरान, वे लोगों को इस बारे में बात करने के लिए आमंत्रित करते हैं कि खेल के लिए क्या उम्मीद की जाए और शर्ट दे दें। यह दिन कुछ ज्यादा ही खास था। पूरे स्टेडियम को लाल और नीले रंग से सजाया गया था और बोर्ड के पास एंड जोन में बड़े बोर्ड पर गेम डे पोस्ट प्रदर्शित किया गया था। पैट्रियट्स चीअरलीडर के रूप में मेरी पहली उपस्थिति उस स्टेडियम में थी जिसमें मैंने पहली बार अपने देश में प्रदर्शन किया था - मेरा दिल दौड़ रहा था और मुझे बहुत भावुक न होने के लिए गहरी सांसें लेनी पड़ीं! हमने किसी दिन देशभक्तों के यहां एक खेल खेलने के बारे में बात की थी और निश्चित रूप से हर कोई इसके लिए जल्द से जल्द तैयार था! इस सब ने मुझे इसे पूरा करने के लिए और भी अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। मैं केवल कल्पना कर सकता हूं कि माइनिराव स्टेडियम में पैट्रियट्स के खेलने का कैसा अनुभव होगा।

8 दिसंबर को छुट्टी का दिन था। मैंने रियो डी जनेरियो के लिए उड़ान भरी और अपने दोस्तों के साथ समुद्र तट पर गया। मेरे लिए उनके पास उतने ही सवाल थे जितने कि मेरी यात्रा पर बाकी सभी के पास थे!

लारा और क्रुज़ेइरो एस्पोर्टे क्लब सर्जियो सैंटोस रोड्रिग्स।

10 दिसंबर को हमने एक नगरपालिका स्कूल में पब्लिक स्कूल के बच्चों के साथ एक कार्यशाला की। देशभक्तों के लिए अपने जुनून को साझा करना और उन्हें अपनी कहानी के बारे में बताना यात्रा का एक और यादगार क्षण था। हमारी पैट्रियट्स ब्रासील टीम ने कुछ फुटबॉल खिलाड़ियों और कोचों को कक्षा को पढ़ाने में मदद करने के लिए लाया और अमेरिकी फुटबॉल के कुछ नियमों को समझाया और हम सभी ने इसे खेलना शुरू कर दिया। लड़कियों का एक समूह मेरे पास आया और कहा, हम फ़ुटबॉल नहीं खेलना चाहते, हम चीयरलीडर्स बनना चाहते हैं! इसलिए, मैंने उन्हें कुछ बुनियादी बातें सिखाईं: वामोस पैट्रियट्स, वामोस गणहर! (चलो देशभक्त, चलो जीतते हैं)। मैंने उन्हें जो कुछ सीखा था, उसे करते हुए देखकर मुझे बहुत खुशी हुई। वर्कशॉप के अंत में, मुझे पैट्रियट्स के पोस्टर देने और उन्हें ऑटोग्राफ करने का भी अवसर मिला है।

लारा और ब्राजील की ओलंपिक समिति के उपाध्यक्ष मार्को ला पोर्टो

मेरी पिछली यात्रा 12 दिसंबर को ब्राज़ीलियाई ओलंपिक समिति के साथ थी। वहाँ, मैंने उपराष्ट्रपति, मार्को ला पोर्टा से मुलाकात की। मार्को मेरे मेंटर्स में से एक है और मेरे स्पोर्ट्स मैनेजमेंट करियर में इसका बड़ा प्रभाव रहा है। हम पहली बार फरवरी में मिले थे, जब हमने ओलंपिक साइकिल और कार्यक्रमों में चीयरलीडिंग को जोड़ने पर चर्चा की थी। उस समय के दौरान, मैंने पैट्रियट्स चीयरलीडर्स टीम बनाने से पहले मार्को को पैट्रियट्स फ़ुटबॉल के साथ प्रस्तुत किया। यह फुटबॉल तब से उनके कार्यालय में प्रदर्शित है। इस बार, उनके चेहरे पर एक बड़ी मुस्कान थी क्योंकि मैंने उन्हें उनके नाम के साथ एक पैट्रियट्स जर्सी दी थी। उन्होंने कहा, "मुझे इसे एक चित्र में लाना होगा।" मैंने उससे कहा कि वह 13 फरवरी, 2022 को सुपर बाउल में इसे पहनने के बाद ही ऐसा कर सकता है! एक बात मार्को ने कहा कि मैं हमेशा अपने साथ रहूंगा: "दरवाजे हमेशा उनके लिए खुले रहेंगे जो काम करने के इच्छुक हैं।" यह वाक्यांश मेरे साथ अटका रहा क्योंकि मेरे टीम बनाने से पहले ही वह मेरे गुरु थे और जैसे-जैसे मैं ओलंपिक चक्र से अधिक जुड़ा, मैं उनके पाठों के माध्यम से अपने पेशेवर विकास को मापने में सक्षम हुआ।

पूरी यात्रा एक अद्भुत साहसिक कार्य थी। मुझे अपने देश में देशभक्तों का प्रतिनिधित्व करने पर बहुत गर्व था। वे देशभक्तों से प्यार करते हैं और मैं उन्हें प्यार करता हूँ!

संबंधित सामग्री

विज्ञापन देना
विज्ञापन देना

ट्रेंडिंग वीडियो

विज्ञापन देना

अगर तुमसे रह गया तो

द्वारा प्रस्तुत
विज्ञापन देना